Top News

सहारा इंडिया परिवार के चेयरमैन सुब्रत राय (SUBRATA ROY SAHARA) का हुआ निधन

 SAHARA GROUP के चेयरमैन SUBRATA ROY क्या हुआ निधन । क्या रही निधन की वजह जानिए इस पोस्ट में





 सहारा ग्रुप के फाउंडर सुब्रत राय का मंगलवार की रात को मुंबई के एक निजी अस्पताल में अचानक निधन हो गया इसके बाद से सहारा ग्रुप के मेंबर्स में एक शोक की लहर फैल गई । सहारा श्री सुब्रत राय का पिछले कुछ महीनो से मुंबई के एक बड़े निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था तथा वे कई तरह की बीमारियों से पीड़ित थे। 


सहारा इंडिया परिवार ने एक प्रेस नोट के जरिए दी निधन की सूचना 

सहारा सुप्रीमो सुब्रत रॉय काफी समय से मुंबई के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे तथा हाइपरटेंशन और डायबिटीज से जूझ रहे थे जिसकी सूचना सहारा परिवार ने एक प्रेस नोट के जरिए दी गई है आपको बता दे कि निधन की वजह कार्डियो रेस्पिरेटरी अरेस्ट बताई जा रही है । 



देश के विभिन्न बड़े दिग्गजों के द्वारा ट्वीट के जरिए सुब्रत राय के निधन पर दुख व्यक्त किया गया है

समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का सुब्रत रॉय के निधन पर ट्वीट 


उत्तर प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी का सुब्रत राय के निथन पर ट्वीट 




मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा करने से लेकर सहारा श्री के नाम से प्रसिद्ध होने तक  का सफर

सुब्रत राय का जन्म 10 जून 1948 को बिहार के अररिया  में हुआ था वह सहारा इंडिया परिवार के फाउंडर  थे और देश के बड़े प्रमुख कारोबारी थे।  उन्होंने राजकीय तकनीकी संस्थान गोरखपुर से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया था, उन्होंने 1978 में गोरखपुर में अपना व्यवसाय शुरू किया उसके पश्चात उन्होंने सारा इंडिया ग्रुप की स्थापना की जिसके बाद से उन्हें सहारा श्री के नाम से पूरे देश में जाना जाता है।

सुब्रत रॉय सहारा श्री के जीवन पर बन रही है फिल्म 

सुब्रत राय के जीवन पर फिल्म निर्माता संदीप सिंह और जयंतीलाल गड़ा बायोपिक बनाने जा रहे हैं उन्होंने इसका मोशन पोस्टर  भी रिलीज कर दिया है । 


पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन

सुब्रत राय का पार्थिव शरीर बुधवार दोपहर तक लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर विशेष विमान के द्वारा पहुंचने की संभावना है इसके पश्चात शाम को  सुब्रत राय सहारा के पार्थिव शरीर को गोमती नगर के सहारा सिटी में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। 

LATEST NEWS UPDATES के लिए हमारा व्हाट्सप्प चैनल join करने के लिए यहाँ क्लिक करें  

और नया पुराने